Home > जी! बेंटले मानचित्र के उपयोग को सुविधाजनक बनाने के उपकरण,

जी! बेंटले मानचित्र के उपयोग को सुविधाजनक बनाने के उपकरण,

अनुवाद नोट: इस पोस्ट के अंत में कुछ टिप्पणी पढ़ें.

कुछ दिन पहले मैं मैं अपने Geospatial प्रशासक के साथ बेंटले मानचित्र की सीमा व्यवस्थित करने के लिए आशा के साथ जो,. नेट पर एक विकास शुरू कर दिया. इस के लिए, मुझे लगता है हम के लिए शुरू किया है जिसके साथ एक पुराने छात्र पकड़ा Xfm साथ egeomate वह Comal (*) से बाहर आ गया है जब, एक अच्छी कॉफी और एक amaretto चखने हम “में V8i से लागू किया गया है कि परिवर्तन पाया हैबेंटले नक्शा बुनियादी बातों“और “बेंटले नक्शा प्रशासक“.

क्यों

यह सरल है, बेंटले एक सीएडी बनाने जीआईएस होना चाहता है, और भूकर परियोजनाओं में एक अच्छा स्वीकृति होने के बावजूद, यह वे पहले बेंटले नक्शा के साथ सामना कर रहे हैं जब आम उपयोगकर्ताओं है कि अवरोध को तोड़ने चाहिए. एक ESRI उपयोगकर्ता, कई गुना या अपने दम पर एक परियोजना करना चाहता है जो ऑटोकैड मैप, जहां शुरू करने के लिए पता नहीं है कि खाते देता मैनुअल को पढ़ने के बाद क्षेत्रीय वितरक के साथ और एक समय के बाद पैकेज खरीदते हैं.

तो इन के लिए आता है, जी! बेंटले मानचित्र के लिए उपकरण, मैं कुछ महीने में तैयार हो जाएगा और यह बात Geospatial प्रशासक का उपयोग किए बिना बेंटले नक्शा, एक परियोजना में कूद शुरू करने के लिए संभव हो जाना चाहिए, ताकि PowerMap पर चलेंगे उम्मीद है कि एक समाधान है. आकर्षणों में से एक यह एक श्रेणियों टेम्पलेट परियोजना बनाया, परतों, गुण, और उपयोगकर्ता एक नया एक, ले के निपटान या बनाने का फैसला किया है जिसके साथ एक नगर पालिका का एक उदाहरण लाना होगा. अभी के लिए मैं आपको एक दिखाने clip image001210 G! tools, facilitating the use of Bentley Mapपूर्वावलोकन:

इरादा क्या है

विचार Geospatial प्रशासक के लिए जा रहा बिना आवश्यकता है कि नक्शे, संरचना की ओर से प्रारंभिक हिस्सा है, एक परियोजना टेम्पलेट से अनुमति देता है एक जादूगर, के लिए है. कुछ के रूप में भी परतों के रूप में निर्माण काम करते हैं और बाहरी डेटा से कनेक्ट करने के लिए एक संरचना एक्सएमएल सूची का गठन किया है, ताकि ArcCatalog में किया जाता है क्या ArcMap से करते हैं.

इस के लिए मैं इस उदाहरण में उल्लेख है, जो पांच टैब में परिभाषित किया गया है:

अवलोकनयहाँ आप इस परियोजना का नाम, बीज फ़ाइल और बाह्य डेटा कनेक्शन का चयन करें. यह एक xml स्कीमा और इस तरह के रूप में एक उपयोगकर्ता कार्यक्षेत्र, बनाता है:सहायक निर्धारक, जो सभी कि केवल एक परतों की श्रृंखला और नहीं इस्तेमाल करेगा, विभाग के प्रमुख द्वारा देखा जाएगा.

श्रेणियाँ: इस पैनल में, आप उदाहरण भूकर, hydrograph, सड़क और प्रशासनिक के लिए, पूर्वनिर्धारित श्रेणियों की एक सूची से ब्याज के उन लोगों का चयन कर सकते हैं. यह नए बनाने के लिए भी संभव है.

वर्ग (विशेषताएँ): चुना श्रेणियों से, उदाहरण के लिए, शामिल होगी कि उन वर्गों का चयन कर सकते हैं:

भूकर श्रेणी से, यह केवल ब्लॉक और इमारतों परत चुना जाएगा, जल सर्वेक्षण श्रेणी में सिर्फ नदियों कुल्हाड़ियों और छोटी नदियों से, सड़कों परत से, सड़कों पर कुल्हाड़ियों और प्रशासनिक वर्ग, पड़ोस, जिलों, साइटों, और शहरी परिधि से.

कक्षा गुण: यहाँ, खाते में चयनित कक्षाएं लेने, आप उदाहरण के लिए, प्रत्येक वर्ग के विशिष्ट गुणों को परिभाषित करने या संशोधित कर सकते हैं:

इमारतों वर्ग: नारंगी लाइन, पीले रंग भरने, पारदर्शिता 50%, गुण और भूकर बेचान कुंजी है, प्राथमिक कुंजी, फोटो मार्ग और एक डाटाबेस के avaluocat तालिका ODBC के माध्यम से जुड़ा के रूप में यह एक ही साथ और स्तंभों, वर्ग, गुणवत्ता की तैनाती के साथ , मूल्य निर्धारण, आदि

शहरी परिधि वर्ग: कॉफी लाइन, हल्के भूरे रंग भरने, मोटाई: 2, गुण: गोद लेने के वर्ष, क्षेत्र, परिधि, प्रक्षेपण के वर्ष, सार्वजनिक प्रतिबंध. एक कॉम्बो प्रकार के साथ जुड़े प्रतिबंध डोमेन और एक दस्तावेज़ में हाइपरलिंक के साथ.

यह हम डेटा का निर्माण करने के लिए तैयार श्रेणियों, वर्गों और गुण हो जाएगा जाना चाहिए था, अंत में, सिर्फ एक उदाहरण है. यह केवल इमारतों परत में काम क्या होगा चयन करने के लिए समय पर कब्जा होगा, वस्तु आकर्षित और अंत में कुंजी वैल्यूएशन में प्रवेश के लिए फार्म बढ़ा. … बस इसे बनाने!

फिर, आप वस्तु क्वेरी जब मैं संलग्न तालिका में संकेत स्तंभ पर मौजूद है कि इमारत गुण, फोटो संलग्न करने के लिए लिंक, आदि मिलता था

clip image002146 G! tools, facilitating the use of Bentley Mapऔर क्या

अभी के लिए मैं जादूगर के साथ मनोरंजन कर रहा हूँ, लेकिन यह उन जीआईएस कार्यों बेंटले नक्शा के साथ लाने के गठबंधन और इसलिए व्यावहारिक नहीं हैं कि कुछ विकसित करने की मांग की जाएगी. बना दिया है और इस तरह के गुण, स्थानांतरित हटाने या लगाने के रूप में, आवश्यक रहता है क्या Geographics भूल के बिना, गूगल अर्थ, गुण का प्रदर्शन करने के लिए कनेक्ट, xml करने के लिए क्षेत्र / परिधि अद्यतन …

यह मैं काम के रूप में यह Dgn वी 8 पर एक्सएमएल लागू की है, जब मैं, बेंटले सब कुछ सोचा था कि एक महान एहसास है कि उत्सुक है धुआं 2004 के बाद से, मुद्दों के हल होने की उम्मीद एक साथ हो औपचारिक निमंत्रण एक नुकसान पर आ गया क्योंकि मैं शामिल कर सकते हैं तो मैं नहीं जानता कि जो करने के लिए. तो यह एक गैर विशेषज्ञ उपयोगकर्ता के कार्यात्मक तर्क में दुर्भाग्य से, किसी भी जीआईएस उपयोगकर्ता occupies क्या व्यावहारिक बेंटले मानचित्र को नहीं लागू किया है या कि सॉफ्टवेयर की एक और ब्रांड से आता गया है.

चुनौती दिलचस्प है, मैं वहाँ आपको बता.

अनुवाद टिप्पणियाँ:

(*) Comal से बाहरकुछ अभी जारी है जब कहने के लिए प्रयोग किया जाता है.

 

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.